यूपी तीन तलाक पीड़ित 6000 रु अनुदान योजना 2019 | आवेदन ऑनलाइन

यूपी तीन तलाक पीड़ित 6000 रु अनुदान योजना 2019 आवेदन ऑनलाइन | UP Teen Talaq Anudan Yojana | Uttar Pradesh Triple Talaq Victim Compensation Scheme.

प्यारे पाठको आज हम फिर से आपको योगी सरकार द्वारा शुरू की गई एक बहुत ही अच्छी योजना की जानकारी देने जारहे है। इस अनुदान योजना का नाम है यूपी तीन तलाक पीड़ित अनुदान योजना। जी हाँ इस योजना के तहत योगी सरकार तीन तलाक से पीड़ित महिलाओ को आर्थिक सहायता  देगी। इस आर्थिक सहायता के साथ उन्हे और भी बहुत सी सुविधाए योगी सरकार द्वारा दी जानी है। जिसकी जानकारी आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से देने जा रहे है।

योगी सरकार यूपी मे  रहने बाली मुस्लिम समुदाए की महिलाओ को जोकि तीन तलाक से पीड़ित है उन्हे इस अनुदान योजना के तहत आर्थिक सहायता देने वाली है। इस अनुदान योजन के तहत पीड़ित महिलाओ को उन्हे  हर साल 6 हजार रुपए तक आर्थिक राशि देने वाला है। यह सहायता राशि से उन्हे बहुत ही मदद मिलने वाली है। तो आइये जाने कैसे आप इस तीन तलाक पीड़ित अनुदान योजना के तहत यह 6 हजार रुपए की आर्थिक सहायता पा सकते है।

यूपी तीन तलाक पीड़ित अनुदान योजना

यह हम सभी जानते है की जबसे उत्तर प्रदेश मे योगी सरकार बनी है उन्होने हर समुदाए और हर वर्ग के लोगो के लिए  बहुत सी योजनाओ की शुरुआत की है। इसी के चलते अब तीन तलाक पीड़ित महिलाओ के लिए भी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यह नई योजना की शुरुआत की है। यह एक अनुदान योजना है। जिसके तहत तीन तलाक पीड़ित महिलाओ को हर साल राज्य सरकार की तरफ से 6,000 रुपए दिये जाने है।

यूपी तीन तलाक पीड़ित 6000 रु अनुदान योजना

इस अनुदान राशि को देने का ऐलान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी जी ने किया है। तो आइये जाने इस यूपी तीन तलाक पीड़ित अनुदान योजना के तहत आप कैसे इस अनुदान राशि को पा सकते है। यह सारी जानकारी अब हम आपको द्देने जा रहे है।

यूपी ट्रिपल तलाक अनुदान स्कीम

योजना का नाम : तीन तलाक पीड़ित अनुदान राशि।

राज्य : उत्तर प्रदेश।

शुरू की : मुख्यमंत्री योगी जी ने ।

लाभार्थी : तीन तलाक पीड़ीत महिलाए और उनके बच्चे।

लाभ : 6,000 रुपए और बच्चो को पढ़ाई के लिए मदद।

UP Teen Talaq Anudan Yojana Benefits लाभ

  • सबसे पहला लाभ तो यह है की तीन तलाक पीड़ित महिलाओ को सबसे पहले हर साल 6,000 रुपए की राशि राज्य सरकार की तरफ से दी जाएगी। जोकि सीधे महिलाओ के खाते मे आएगी।
  • तीन तलाक पीड़ित महिलाओ केओ बच्चो को उनकी पढ़ाई के लिए भी मदद की जाएगी।
  • और जो महिलाए पढ़ी लिखी है और नौकरी करने के लायक है राज्य सरकार उंगे नौकरी देने की योजना भी बना रही है।
  • बही दूसरी और अगर कोई हिन्दू पुरुष अपनी पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
  • इससे महिलाओ को आर्थिक सहायता के साथ साथ सामाजिक सुरक्षा का लाभ भी दिया जाएगा।
  • इस योजना के तहत उन्हे यह आर्थिक 6,000 रुपए की राशि सीधे महिलाओ के खाते मे आएगी। ताकि महिलाओ को न्याय मिल पाये।

तीन तलाक पीड़ित 6000 रु अनुदान आवेदन

जैसा की आपको पता है की अब तक योगी सरकार ने जितनी भी योजनाओ की घोषणा की है उन्हे शुरू भी किया है। वैसे ही इस योजना को सुचारु रूप से चलाने के लिए अभी थोड़ी बहुत काम वाली है। बहुत ही जल्द यह योजना की पूरे राज्य मे शुरू किया जाएगा। औरजाइसे ही इस योजना को शुरू किया जाएगा। वैसे ही इस योजना से जुड़े आवेदन फॉर्म उपलब्ध हो जाएंगे। तब तक आप हमारे साथ जुड़े रहे।

Related:- पालनहार योजना 

तो दोस्तो आप हमे बताए की आपको यूपी तीन तलाक पीड़ित अनुदान योजना की जानकारी कैसी लगी। अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहे। और बताए की यह योजना आपको कैसी लगी। इसे अधिक से अधिक शेयर करे ताकि लोगो को लाभ मिल सके।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *